पार्टी का आदेश माटी का कर्ज उतारने का अवसर : रणदीप

जींद। एकजुटता को संदेेश देते हुए गुरु वार को कांंग्रेस ने जींद विधानसभा उपचुुनाव में प्रचार का शंखनाद कर दिया। कांग्रेस के उम्मीदवार रणदीप सुरजेेवाला के नामांकन के मौके पर पूर्व सीएम भूूपेंंद्र सिंंह हुड्डा, कांग्रेेस प्रदेेशाध्यक्ष अशोक तंवर, कुमारी शैलजा, कुुलदीप बिश्नोई, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी, कुलदीप शर्मा, गीता भुक्कल, कैप्टन अजय यादव सहित एक दर्जन कांग्रेसी विधायकों के अलावा अनेक वरिष्ठ नेता पहुंचे। सभी ने संदेश दिया कि उपचुनाव को लेकर कांग्रेेसी कार्यकर्ता एकजुटता के साथ गंंभीर हैंं। अनाज मंडी में आयोजित सभा से पहले अखिल भारतीय कांग्रेस के मीडिया प्रभारी व कैथल से विधायक रणदीप सुरजेवाला ने जिला सचिवालय पहुंचकर अपना नामांकन जमा कराया। इस दौरान प्रदेश कांंग्रेस के सभी बड़ेे नेता साथ थे।
नामांकन भरने के बाद सभा में कांंग्रेसी उम्मीदवार रणदीप सुुरजेवाला ने कहा कि उपचुनाव में उतरनेे के लिए हाईकमान का आदेश मेरे लिए माटी का कर्ज उतारने का अवसर है। यहां की मिट्टी केे संस्कार, संंस्कृति, सीख और शिक्षा तथा बुजुुर्गों द्वारा दिखाया गया रास्ता मेरी रगों में दौड़ रहा है। जींद की धरती ने सदैव इतिहास रचने का काम किया है। इस इतिहास केे एक बार फिर से बदलने की जिम्मेदारी जींद की जनता पर है।
रणदीप जैसा काबिल उम्मीदवार किसी के पास नहीं : हुड्डा
पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि उपचुनाव में रणदीप जैसा काबिल उम्मीदवार किसी भी राजनैतिक दल के पास नहीं है, जो पूरी कांंग्रेस पार्टी का उम्मीदवार है। हम सभी के कहने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जींद की जनता की नुुमाईंदगी करने भेजा है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेे झूठे वायदे कर धोखा दिया है। यदि किसी के खाते में 15 लाख रुपए आ गए हों तो वो भाजपा को वोट बेशक देंं, बाकि सभी रणदीप के पक्ष में मतदान करें।
भाजपा को धोखेबाज बताते हुए उन्होंने कहा कि 154 वायदों में से इस पार्टी की सरकार ने प्रदेश मेंं एक भी पूरा नहीं ंहुआ। यहांं तक की उम्मीदवार भी वे दूसरी पार्टी से लेकर आए हैं। मैंनेे रणदीप को काम करते हुए नजदीक से देखा है। इसका उदाहरण कैथल के विकास को देखो। रणदीप जैसा व्यक्ति यहां नुमाईंदा बना तो विकास और तरक्की के द्वार खुलेंंगे।
बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यापर्ण से शुरू किया प्रचार
शहर के बाजारों में चुनाव प्रचार शुरू करने वे पहले कांगे्रसी उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला समर्थकों सहित रानी तालाब सहित बाबा अंबेडकर की प्रतिमा पर माला चढ़ाने पहुंचे। बाद में प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा व किरण चौधरी के साथ बाजारों में वोट मांगने पहुंचे।
नामांकन भरने जाते समय कुलदीप बिश्रोई उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला के सारथी बने। कुलदीप गाड़ी चला रहे थे, जिसमें रणदीप के अलावा कुमारी शैलजा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अशोक तंवर व कैप्टन अजय यादव एक साथ बैठे थे।

Discussions

Discussions